Dastak Hindustan

बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मिले सबूत, 1,500 पन्नों की दायर की गई चार्जशीट

नई दिल्ली :- दिल्ली पुलिस को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मिले सबूत वीडियो और ऑडियो बरामद किए गए। महिला पहलवानों द्वारा की गई छह शिकायतों में से कम से कम चार में फोटो और कथित यौन उत्पीड़न के कम से कम तीन मामलों में वीडियो के रूप में सबूत जमा किए गए हैं।

चार्जशीट छह पहलवानों और 70-80 गवाहों के बयान और तकनीकी सबूत जैसे फोटो, वीडियो और कॉल डिटेल रिकॉर्ड का संकलन है। सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने शिकायतों की पुष्टि के लिए फोटो और साक्ष्य वीडियो का हवाला दिया है।

केवल शिकायतों से जुड़ें सबूत जुटाए हैं 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि शिकायतों में बताई गई कई कथित घटनाएं डब्ल्यूएफआई कार्यालय, टूर्नामेंट, शिविरों और कार्यक्रमों से हैं। हमें कुछ वीडियो भी मिले हैं जिन्हें हमने आरोपों की पुष्टि के लिए अटैच किया अपराध और सजा की प्रकृति तय करना अदालत पर निर्भर है। हमने केवल शिकायतों से जुड़े तकनीकी सबूत जुटाए हैं।

भाजपा बृजभूषण सिंह के खिलाफ 1,500 पन्नों की चार्जशीट दायर की

दिल्ली पुलिस ने छह महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मारपीट और पीछा करने के मामले में गुरुवार को भाजपा बृजभूषण सिंह के खिलाफ 1,500 पन्नों की चार्जशीट दायर की गई है। इसकी सुनवाई 22 जून को की जाएगी। पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ POCSO अधिनियम मामले में क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल की है क्योंकि नाबालिग शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान को वापस ले लिया था।

चार्जशीट में प्रत्येक शिकायत का अलग से उल्लेख किया है

छह पहलवानों ने अपनी शिकायतों में कई घटनाओं के बारे में जानकारी दी है। प्रत्येक शिकायत के लिए, हमने गवाहों, फोटो या वीडियो की पुष्टि करने का हवाला दिया है। छह शिकायतों में से, हमने चार में फोटोग्राफिक सबूत इकट्ठा किए हैं। उन्होंने आगे कहा “ये मेडल सेरेमनी, ग्रुप फोटो और अन्य इवेंट्स की तस्वीरें हैं।

इस तरह के अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *