Dastak Hindustan

दिल्ली मेट्रो में 72,000 सैलरी वाली नौकरी: बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

 दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रस्तुत किया है। DMRC ने सुपरवाइजर (S&T), जूनियर इंजीनियर (JE), असिस्टेंट सेक्शन इंजीनियर (ASE), सेक्शन इंजीनियर (SE), और सीनियर सेक्शन इंजीनियर (SSE) के विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 8 नवंबर 2024 तक दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कुल 9 पदों पर भर्ती की जाएगी जिससे रोजगार के नए अवसरों का सृजन होगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, आईटी या कंप्यूटर साइंस, इंस्ट्रूमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग, या इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय रेगुलर डिप्लोमा या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष CGPA का होना अनिवार्य है। इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 55 वर्ष और अधिकतम आयु 62 वर्ष होनी चाहिए। ये आयु सीमा केवल उन लोगों के लिए है जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं।

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की प्रक्रिया में लिखित परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस टेस्ट से भी गुजरना होगा जो कि पद की आवश्यकताओं के अनुसार अनिवार्य है। इस प्रकार जो भी लोग दिल्ली मेट्रो में काम करने की इच्छा रखते हैं उन्हें इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए और समय सीमा के भीतर आवेदन करना चाहिए।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *