Dastak Hindustan

योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ 2025 के लिए किया बड़ा एलान, मांस और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ 2025 के दौरान मांस और शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है । यह निर्णय रविवार को 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में लिया गया जिसमें उन्होंने कहा कि महाकुंभ के दौरान संतान सोसाइटी की भावनाओं का सम्मान करना आवश्यक है।

महाकुंभ 2025 प्रयागराज में 14 जनवरी से 26 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा, और इसके लिए व्यापक तैयारियाँ की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि सभी निर्माण कार्य 15 दिसंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि महाकुंभ के लिए प्रयागराज को भव्य और सुंदर बनाने के लिए 5,600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं चलाई जा रही हैं ।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि महाकुंभ के दौरान 7,000 से अधिक शटल और इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी जिससे श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि ड्रोन के माध्यम से श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

महाकुंभ के दौरान गंगा और यमुना नदियों की सफाई के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे । मुख्यमंत्री ने संत समुदाय से सहयोग करने का आह्वान किया है ताकि महाकुंभ 2025 एक सफल और भव्य आयोजन हो सके।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *