Dastak Hindustan

विदेश यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री, साझा किया अपना सुखद अनुभव

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को दिल्ली लौटते ही अपनी अमेरिका यात्रा का संक्षिप्त ब्यौरा साझा किया, जिसे उन्होंने ‘बहुत गहन और सफल’ बताया। इस यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिइडेन के गृहनगर डेलावेयर में क्वाड लीडर्स समिट में भाग लिया और संयुक्त राष्ट्र के ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ में भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी यात्रा फलदायी रही, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों का समावेश था और कई महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान केंद्रित किया गया। उन्होंने इस दौरान एक संक्षिप्त वीडियो भी साझा किया, जिसमें उनकी व्यस्तताओं के मुख्य अंश शामिल थे। इस वीडियो में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए, अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत और संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन के प्रमुख अंश दिखाई दिए। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “यह एक फलदायी यूएसए यात्रा रही है, जिसमें विविध कार्यक्रमों को शामिल किया गया और हमारे प्लैनेट को बेहतर बनाने के उद्देश्य से कई विषयों पर ध्यान केंद्रित किया गया।” 

उन्होंने यह भी बताया कि भारत “एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य” के विजन के तहत क्वाड मूनशॉट पहल के लिए 7.5 मिलियन अमरीकी डालर का योगदान करेगा। यात्रा के अंत में, विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने कहा कि यह यात्रा अमेरिका के साथ भारत के रिश्तों को और मजबूत करने में सहायक सिद्ध होगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *