Dastak Hindustan

नेपाल विमान हादसे में मात्र पायलट की ही बची जान, 18 यात्रियों की हुई मौत

काठमांडू (नेपाल):- नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरेशनल एयरपोर्ट पर आज सुबह एक छोटे विमान में आग लग गई, जिसके बाद वह टेकऑफ करने की कोशिश करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में 19 यात्रियों में से 18 की मौत हो गई। इस घातक हादसे में सिर्फ CRJ200 विमान का पायलट ही बच पाया।

हवाई अड्डे के सुरक्षा प्रमुख अर्जुन चंद ठाकुरी ने बताया, कि विमान को मरम्मत के लिए पोखरा एयरपोर्ट ले जाया जा रहा था और विमान में दो चालक दल के सदस्यों के साथ 17 तकनीशियनों की टीम सवार थी।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के मुताबिक, सौर्य एयरलाइंस का ये विमान आज सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर (स्थानीय समय) त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पोखरा के लिए उड़ान भरते समय हादसे का शिकार हो गया।

फ्लाइट रडार 24 के मुताबिक, यह विमान स्थानीय सौर्य एयरलाइंस का था, जो नेपाल में कनाडा में बने दो बॉम्बार्डियर सीआरजे-200 क्षेत्रीय जेट विमानों के साथ घरेलू उड़ानें संचालित करता है। ये दोनों ही विमान 20 साल से ज्यादा पुराने हैं और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विमान रनवे के दक्षिणी छोर से उड़ान भर रहा था, तभी यह अचानक पलट गया और इसके पंख का एक सिरा जमीन से टकरा गया और फिर इसमें आग लग गई।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *