Dastak Hindustan

उत्तर प्रदेश में अब होगी जमकर बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- लखनऊ में झमाझम बारिश का इन्तजार लंबा ही होता जा रहा है। हालांकि आज लखनऊ में छिटपुट बारिश के ही आसार हैं। देशभर के अधिकांश हिस्सों में एक्टिव मानसून के चलते बारिश का दौर जारी है।

कुछ जगहों पर बारिश राहत बनकर गिर रही है तो कुछ इलाकों बारिश से कहर बनकर टूट रही है। वहीं, कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां पर बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। आइए जानते हैं आज पूरे उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम-

लखनऊ में बारिश कब होगी

लखनऊ में झमाझम बारिश का इन्तजार लंबा ही होता जा रहा है। बुधवार को लखनऊ के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश देखने को मिली, लेकिन सावन महीने में जिन फुहारों से उमस भरी गर्मी से राहत मिलती है उसके लिए अभी और इन्तजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि गुरुवार (25 जुलाई) को भी लखनऊ में छिटपुट बारिश के ही आसार हैं। हालांकि मौसम विभाग ने प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में न्यूनतम तापमान 28.99 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 36.51 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

यूपी के इन जिलों में बारिश होने की संभावना 

यूपी में आने वाले दिनों में खुलकर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज के लिए यूपी के कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आज प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, कौशांबी, चित्रकूट, महोबा, झांसी, ललितपुर ,बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका 

मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश कुछ जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। इनमें बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सहारनपुर और शामली शामिल हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *