Dastak Hindustan

बिना केबल अब वाई-फाई देगी हाई स्पीड का मजा

नई दिल्ली :- रिलायंस जियो की ओर से भारत में कई सेवाएं ऑफर की जा रही हैं और पिछले साल कंपनी ने फिक्स्ड वायरलेस ऐक्सेस सेवा Jio AirFiber नाम से पेश की थी। शुरू में इसका फायदा चुनिंदा शहरों में ही मिल रहा था लेकिन अब इसका ऐक्सेस पूरे देश में सभी को मिलने लगा है। कंपनी लंबे वक्त से केबल आधारित WiFi सेवा JioFiber नाम से दे रही थी लेकिन अब बिना किसी केबल नेटवर्क के हाई-स्पीड इंटरनेट का लुत्फ उठाया जा सकता है।

टेलिकॉम कंपनी ने अपनी WiFi सेवा को हाई-स्पीड इंटरनेट और एंटरटेनमेंट पैकेज के तौर पर पेश किया है और AirFiber ब्रैंड को खूब प्रमोट कर रही है। कंपनी ने Q1 FY2025 के रिजल्ट्स के मौके पर कहा, “Jio AirFiber सेवा अब देशभर में उपलब्ध है और यह फिक्स्ड वायरलेस कनेक्शंस के मामले में 10 लाख का आंकड़ा पार करने वाली देश की सबसे तेज सेवा बन गई है और AirFiber की जबरदस्त डिमांड देखने को मिल रही है।”

डाटा ट्रैफिक के मामले में टॉप पर है Jio

जियो ने बताया है कि यह 5G के साथ डाटा ट्रैफिक के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा ऑपरेटर है। सामने आया है कि वायरलेस डाटा ट्रैफिक के मामले में जियो के पास करीब 31 प्रतिशत शेयर है और 13 करोड़ से ज्यादा 5G यूजर्स को इसका फायदा मिल रहा है। कंपनी ने बताया कि 5G मोबिलिटी और एयरफाइबर के साथ इसे तेज बढ़त देखने को मिली है। जियो का दावा है कि पूरा 5G डाटा इसके 5G+4G कोर का है।

केवल 599 रुपये से शुरू हैं AirFiber प्लान

भारतीय मार्केट में Jio AirFiber के प्लान्स केवल 599 रुपये से शुरू हैं। इस मंथली प्लान में 1000GB डाटा के साथ 30Mbps इंटरनेट स्पीड का फायदा मिलता है। इसके अलावा 800+ TV चैनल्स और 14 OTT ऐप्स का ऐक्सेस इस प्लान के साथ मिल जाता है। इसके अलावा 899 रुपये वाला AirFiber प्लान 100Mbps स्पीड के साथ यही बेनिफिट्स ऑफर करता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *