Dastak Hindustan

न्यूयॉर्क कि पिच को लेकर इरफ़ान पठान हुए नाराज़, ऐसा अगर भारत में होता तो

न्यूयॉर्क (अमेरिका):- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद हमेशा स्पोर्टिंग पिचों की बात करता है। लेकिन अगर दो मैच को छोड़ दे तो उसकी देखरेख में हो रहे T20 प्रारूप की सबसे बड़े टूर्नामेंट में अब तक अच्छी पिचे देखने को नहीं मिली है।

 

न्यूयॉर्क में बने अस्थायी क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी ने चार ड्रॉप इन पिचें लगाई हैं जिसमें दो पिचों पर एक अभ्यास मैच और दो लीग मैच हुए। तीनों मैचों में बल्लेबाजों की हालत ज्यादा अच्छी नहीं रही। कभी पिच स्लो नजर आई तो कभी दोहरा उछाल दिखाई दिया। टी-20 को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है लेकिन यहां पर बल्लेबाजों के लिए कुछ खास दिखाई नहीं दे रहा है।

 

ड्रॉप इन पिच को स्थापित करने में करीब 6 से 9 चाहिए होते हैं

ड्रॉप इन पिच को स्थापित करने में करीब 6 से 9 महीने लगते हैं। लेकिन न्यूयॉर्क नसाउ आइजनहवर पार्क में बने स्थायी स्टेडियम को 3 महीने में सेट कर दिया। वैसे तो अमूमन पिच में एक तरफ से स्लोप शुरु होता है और बीच में हल्की सी ऊंची होती है और दूसरी जाकर स्लोप खत्म हो जाता है। लेकिन यह बीच-बीच में जाकर किसी ओर नीची हो रही है, यही नहीं बीच-बीच में बीच में हल्की हल्की नीची होती जा रही है ।

 

भारतीय क्रिकेटर ने इरफ़ान पठान ने भी पिच की आलोचना की

वही कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इरफ़ान पठान ने भी पिच की आलोचना की। इरफान पठान ने कहा ,हम निश्चित रूप से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। लेकिन यह पिच खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित नहीं है। यही नहीं पिच में बीच-बीच में हल्के से पैच (दरारें) नजर आ रही हैं, जिसमें गेंद पड़ रही है तो नीची रह रही है और उनके किनारे पर जब गेंद टप्पा खा रही है तो उसमें टेनिस बाउंस (उछाल) मिलता है। यही नहीं यहां की आउटफील्ड भी काफी धीमी है। भारत और आयरलैंड के बीच लीग मैच में हम सब को ये साफ दिखाई दिया।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *