Dastak Hindustan

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आया बड़ा बदलाव, अब 8 नहीं 9 जून को ली जाएगी शपथ

नई दिल्ली:- लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद अब पीएम मोदी के ‘राजतिलक’ की तैयारी जोरों – स्शोरो से चल रही है, लेकिन फिलहाल प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बदलाव सामने आया है।

 

 

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम अब 8 को नहीं 9 जून को होगा। यानी पीएम मोदी अब 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं।

 

 

लगातार तीसरी बार पीएम बनने वाले दूसरे प्रधानमंत्री बने मोदी

पीएम मोदी इस बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद देश के दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री बन जाएंगे जो लगातार तीन बार प्रधानमंत्री के तौर पर चुने गए हों। लोगो ने इसे मोदी सरकार 3.O कह रहे है। इससे पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू लगातार तीन पर प्रधानमंत्री बने थे। पीएम मोदी देश के दूसरे और भाजपा से पहले पीएम होंगे जिन्हें ये उपलब्धि हासिल हुई।

 

 

पांच दिन बाद होगा शपथ ग्रहण

पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह इस बार चुनाव परिणाम आने के 5वें दिन आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले यह कार्यक्रम 8 जून को ही होने वाला था लेकिन अब इसमें बदलाव करने की बात सामने आ रही है। वहीं 2019 में शपथ ग्रहण कार्यक्रम 7 दिन बाद हुआ था। इसके अलावा 2014 में सरकार बनने पर 10 दिन बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया गया था।

 

 

पीएम  मोदी के नेतृत्व में इस बार एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। 21293 सीटों के साथ एनडीए ने शानदार जीत हासिल की है। हालांकि पिछले चुनावों की तुलना में भाजपा को सीटों में नुकसान हुआ है लेकिन एनडीए सरकार बनाने में सफल हुई है। ऐसे में अगले पांच साल एक बार फिर मोदी सरकार के नेतृत्व में देश का संचालन के रूप में हम सब देखेंगे।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *