Dastak Hindustan

उन्नाव सीट पर भाजपा से साक्षी महाराज आगे, सपा से उम्मीदवार अनु टंडन पीछे

उन्नाव उत्तर प्रदेश:- उन्नाव सीट पर बीजेपी कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिलती है लेकिन पिछले दो चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी भारी अंतर से चुनाव जीते थे। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है। रूझान आने के लगभग कुछ घंटे बाद यह तस्वीर साफ होने लगेगी कि इस बार एनडीए फिर से सत्ता में काबिज होगा, या फिर इंडिया गठबंधन पर जनता ने लोकसभा चुनाव में भरोसा जताया है।

 

बीजेपी के लिए अहम सीटों में एक सीट उन्नाव की भी है। इस सीट से बीजेपी ने इस बार सीटिंग सांसद साक्षी महाराज को उतारा था। ऐसे में उनके चुनावी राजनीति का फैसला कुछ ही देर में हो जाएगा।

 

 

कौन – कौन थे इस बार लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी

साक्षी महाराज बीजेपी के मुखर चेहरे रहे हैं, जो हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक बयान देने से लेकर विवादित मुद्दों पर बात करने के चलते चर्चा में रहते हैं और यही उनकी सबसे बड़ी यूएसपी भी मानी जाती है। इसी लिए उन्हें बीजेपी ने एक बार फिर उन्नाव लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। दूसरी ओर कांग्रेस ने पीडीए गठबंधन के तहत अनु टंडन को फिर से चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं बसपा ने अशोक कुमार पांडे को अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

 

 

एक नज़र 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे

साल 2019 के लोकसभा चुनावों का जिक्र करें तो बीजेपी ने इस सीट से साक्षी महाराज पर विश्वास जताया था और साक्षी महाराज ने 7,03,507 वोट हासिल किए थे, जबकि सपा प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ला को 3,02,551 वोट मिले थे। साक्षी महाराज ने 4,00,956 मतों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की। कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व सांसद अन्नू टंडन तीसरे स्थान पर रही थीं।

एक नज़र 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजे

इसके पहले साल 2014 में भी इस सीट पर कमल खिला था। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते बीजेपी प्रत्याशी साक्षी महाराज ने 3 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। असर यहां भी दिखा. बीजेपी के टिकट पर साक्षी महाराज को आसान जीत मिली। उस चुनाव में भी बीजेपी प्रत्याशी का मुकाबला सपा प्रत्याशी अरुण शुक्ला ने किया था, तीसरे नंबर बीएसपी के बृजेश पाठक रहे थे। साक्षी महाराज के राजनीतिक भविष्य की स्थिति कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगी।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *