Dastak Hindustan

सोने ने इस साल दिया 17.06% रिटर्न और चांदी ने 22.29%

मुम्बई:- अक्सर लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि सोने-चांदी जैसी कीमती धातुओं में निवेश (Investment in Gold) किया जाए या शेयर मार्केट (Share Market) जैसे अधिक जोखिमभरे निवेश विकल्पों में पैसा लगाया जाए।

आमतौर पर यह माना जाता है कि शेयर मार्केट में ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावना रहती है। लेकिन आप इस साल के रिटर्न के आंकड़े देखेंगे तो बिल्कुल उल्टा पाएंगे। इस साल सोने-चांदी में पैसा लगाने वालों की मौज हो गई है।

सोने ने इस साल दिया 17.06% रिटर्न

एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने का घरेलू वायदा भाव शुक्रवार को 73,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अगर आपने इस साल की शुरुआत में सोने में पैसा लगाया होता, तो अब तक आप अच्छा-खासा रिटर्न कमा चुके होते। सोने ने इस साल अब तक 17.06 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

चांदी ने दिया 22.29% रिटर्न

चांदी की कीमतें भी इस समय आसमान पर हैं। एमसीएक्स एक्सचेंज पर चांदी का घरेलू वायदा भाव शुक्रवार को 91,149 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। चांदी इस साल अब तक अपने निवेशकों को 22.29 फीसदी का बंपर रिटर्न दे चुकी है। इस तरह चांदी ने सोने से भी ज्यादा रिटर्न दिया है। अगर आपने इस साल की शुरुआत में चांदी खरीदी होती, तो आप आज अच्छा-खासा मुनाफा कमा चुके होते।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *