Dastak Hindustan

(IIMC) आईआईएमसी में निकली भर्तियां, चाहिए 17 असिस्टेंट प्रोफेसर्स, 6 जून तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली:- देश के सबसे प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) को नई दिल्ली, जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा) स्थित परिसरों के लिए 17 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की जरूरत है। इसके लिए योग्य व इच्छुक आवेदकों से आवेदन मांगे गए हैं।

 

तीन साल का अनुभव जरूरी

इन पदों पर नियुक्ति के इच्छुक आवेदकों के पास कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ जर्नलिज्म/मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) अथवा इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. कम से कम तीन साल का अनुभव जरूरी है।

 

आयु सीमा

बता दें कि ये पद अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) के आधार पर शुरुआत में एक साल (दो सेमेस्टर) के लिए भरे जाने हैं। चुने गए आवेदकों के प्रदर्शन के आधार पर और आईआईएमसी के प्राधिकारियों व विद्यार्थियों के फीडबैक के आधार पर इस कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया जा सकता है। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि तक आवेदक की उम्र 55 साल से कम होनी चाहिए।

 

ऑनलाइन होंगे इंटरव्यू

इच्छुक आवेदक अपना अपडेटेड रिज्युमे और विधिवत रूप से भरा हुआ आवेदन iimcrecruitmentcell@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। वह जिस कैंपस के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसका उल्लेख अवश्य करें। यदि वह एक से अधिक कैंपस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो उन कैंपस के नामों का भी उल्लेख करें। यदि वह एक से अधिक पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो एप्लीकेशन फॉर्म में उसका भी उल्लेख करें। इन पदों के लिए इंटरव्यू ऑनलाइन होंगे, जिसकी जानकारी उचित समय पर आवेदकों के साथ शेयर की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून, 2024 की शाम पांच बजे तक है। आईआईएमसी के विभिन्न परिसरों में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों की संख्या, आवेदन फॉर्म व अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आप आईआईएमसी की आधिकारकि वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *