Dastak Hindustan

शेफाली की अर्धशतकीय पारी से भारतीय महिला टीम ने बढ़त बनाई

खेल:-  भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बांग्लादेश को तीसरे टी20 मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस साल महिला टी20 विश्व कप का आयोजन बांग्लादेश में होना है और इसलिए भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी मायने रखता है।

 

भारतीय गेंदबाजों का उम्दा प्रदर्शन

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज दिलारा अख्तर ने 25 गेंदों पर 39 रन और कप्तान निगार सुल्ताना ने 28 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 117 रन ही बना सकी। भारत के लिए राधा यादव ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में भारत ने 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाकर मैच जीत लिया।

 

शेफाली-स्मृति ने दिलाई अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली और स्मृति मंधाना ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन जोड़े थे। शेफाली ने 38 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 51 रन बना, जबकि स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का की मदद से 47 रनों की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.1 ओवर में 91 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कियाष स्मृति ने मारुफ अख्तर, जबकि शेफाली ने फारिहा त्रिशाना पर चौके के साथ खाता खोला। शेफाली को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच छह मई को सीरीज का चौथा टी20 मैच सिलहट में ही खेला जाएगा।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *