Dastak Hindustan

डिंपल यादव ने वैक्सीन कोविशिल्ड मामले में मोदी सरकार को घेरा

लखनऊ :-ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड पर हुए नए खुलासे से भारत में भी राजनीति गरमा गई है। ऐसे में अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने मोदी सरकार को घेरते हुए कई आरोप लगाए हैं।

डिंपल यादव ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) ने वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया था तो भाजपा के लोगों ने उन्हें गलत कहा था । यहां तक कहा था कि यह देश हित में नहीं है। जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उस समय भी साफ कहा था कि अभी तक कोरोना वैक्सीन को क्लीयरेंस नहीं मिली है। इसके साइड इफेक्ट के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। उस समय जो आशंका उन्होंने जताई थी आज सच साबित हुई है।

केवल भारत में जबरदस्ती लगाई गई वैक्सीन

डिंपल ने कहा कि आज हम देख रहे हैं कि लोगों को हार्ट अटैक आ रहे हैं। हर उम्र के लोग चलते-चलते, नाचते गाते मौत के मुंह में समा जा रहे हैं। लोग गंभीर बीमारियों से अचानक ग्रसित हो जा रहे हैं। डिंपल ने कहा कि जल्दबाजी के चक्कर में कोविशिल्ड वैक्सीन बनाने वालों से चंदा लिया गया और लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन लगाई गई।

नौकरी करने वालों से कहा गया कि वैक्सीन लगवानी ही होगी। जो भी वैक्सीन नहीं लगवा रहा था उसे दफ्तरों में प्रतिबंधित कर दिया जा रहा था। पूरे विश्व में कहीं इस तरह से जबरदस्ती वैक्सीन नहीं लगाई गई। दूसरे देशों में अगर किसी का मन है तो लगाई गई मन नहीं है तो नहीं लगाई गई। देश की सरकार ने जबरदस्ती लोगों को वैक्सीन लगवाई। डॉक्टरों को जबरदस्ती वैक्सीन लगवाई गई। यह एक तरह का भ्रष्टाचार है जो आज उजागर हुआ है। इस भ्रष्टाचार की वजह से लोगों की जानें जा रही हैं।

कंपनी का कबूलनामा वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट

जानकारी के अनुसार आप को बता दें एक दिन पहले सोमवार को ही ब्रिटेन की फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोर्ट में स्वीकार किया है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट भी हैं। भारत में भी कोविशील्ड नाम से इस कंपनी की कोविड वैक्सीन लगाई गई है। यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफर्ड के साथ मिलकर एस्ट्राजेनेका ने यह वैक्सीन तैयार की थी। ब्लड क्लॉटिंग समेत कई अन्य दिक्कतों को लेकर एस्ट्राजेनेका कोर्ट केसा का सामना कर रही है। कई याचिकाओं में कहा गया है कि इस वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट हुए हैं।

वैक्सीन के ट्रायल के वक्त भी कहा गया था कि इस वैक्सीन के साइडइफेक्ट देखने को मिले हैं। हालांकि कंपनी ने इस बात से इनकार किया था। बता दें कि भारत में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ने वैक्सीन ने भी एस्ट्राजेनेका के साथ समझौता किया था। इसके बाद देश में आधे से अधिक डोज कोविशील्ड की ही लगाई गई थी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *