Dastak Hindustan

कांकेर में तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए

कांकेर (छत्तीसगढ़):- छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ शुरू होने के बाद इलाके की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। कांकेर नक्सली मुठभेड़ पर आईजी (IG) बस्तर पी सुंदरराज ने कहा, “कल 16 अप्रैल को जिला कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अभियान के दौरान फायरिंग हुई। बाद में सर्च के दौरान अब तक 29 माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनमें से 15 महिलाएं हैं। उनके शिनाख्त की कार्रवाई की जा रही है।”

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई

कांकेर मुठभेड़ पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”कल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ भाजपा सरकार ने लगातार अभियान चलाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद उस अभियान में और गति आई है। 2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया। 2019 के बाद कम से कम 250 कैंप लगाए गए हैं।”

उन्होंने कहा,” छत्तीसगढ़ में तीन महीने के अंदर 80 नक्सली मारे गए हैं, 125 से ज्यादा गिरफ्तार किए गए हैं और 150 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे भी जारी रहेगा। बहुत कम समय के अंदर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *