Dastak Hindustan

ECI का काम लोकतंत्र कायम करना है, ECI से कोई उम्मीद नहीं

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर):-  ECI द्वारा कल होने वाले आम चुनाव की तारीखों की घोषणा पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, “ECI से कोई उम्मीद नहीं है। ECI का काम लोकतंत्र कायम करने का है, उन्हें लोकतंत्र कायम करने में रोल अदा करना चाहिए। जम्मू-कश्मीर को चुनाव देखे हुए करीब 10 साल हो गए है। रामनाथ कोविंद ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर रिपोर्ट पेश की है। अगर इसकी शुरुआत जम्मू-कश्मीर से नहीं कर सकते तो हम क्या उम्मीद करेंगे कि ये जो ढिंढोरा पीटा जा रहा है ये लोगों को धोखा देने के लिए तो नहीं है। यहां लोकतंत्र कायम करने का ये सुनहरा मौका है।”

ECI द्वारा कल होने वाले आम चुनाव की तारीखों की घोषणा पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, “हमारी तैयारी बहुत अच्छी है। जनता के बीच प्रासंगिक मुद्दों को उठाने का हमारा अभियान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ शुरू हुआ। हमने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की पुष्टि करते हुए एक नया पार्टी प्रमुख भी चुना। समसामयिक मुद्दों को उठाने के लिए गठबंधन बनाने वाली समान विचारधारा वाली पार्टियां अच्छा नेतृत्व देंगी। हमारी पार्टी के और उम्मीदवार जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ” ये तो अच्छी बात है कि कल 3 बजे चुनाव आयोग लोकसभा और कई राज्य के चुनाव की घोषणा करेगा। देश की जनता ने मन बना लिया है कि लोकसभा चुनाव में फिर एक बार मोदी की सरकार बनानी है और देश में सभी को इंतजार है कि पीएम मोदी को कब फिर से पीएम बनाया जाए।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *