Dastak Hindustan

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया

दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “असम को सेमीकंडक्टर विकास का हिस्सा बनने का विशेषाधिकार मिला है। असम के लोग आपको (पीएम मोदी) हमेशा याद रखेंगे। आपने देश के एक उपेक्षित राज्य को तकनीकी क्रांति में बदल दिया है। मैं असम के लोगों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।’

असम को सेमीकंडक्टर विकास का हिस्सा बनने का विशेषाधिकार मिला है। असम के लोग आपको (पीएम मोदी) हमेशा याद रखेंगे। आपने देश के एक उपेक्षित राज्य को तकनीकी क्रांति में बदल दिया है। मैं असम के लोगों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज का ये दिन ऐतिहासिक है आज हम इतिहास रच रहे हैं और उज्जवल भविष्य की तरफ बहुत बड़ा मजबूत कदम भी उठा रहे हैं। आज सेमीकंडक्टर उत्पादन से जुड़े करीब सवा लाख करोड़ रुपए के तीन परियोजना का शिलान्यास हुआ है। ये भारत को सेमीकंडक्टर उत्पादन का एक ग्लोबल हब बनाने में मदद करेगा।”

आज युवा देख रहे हैं कि भारत किस तरह प्रगति के लिए, आत्मनिर्भरता के लिए, ग्लोबल सप्लाई चेन में अपनी उपस्थिति के लिए चौतरफा काम कर रहा है। इन प्रयासों से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आत्मविश्वास से भरा युवा कहीं भी हो, वो अपने देश का भाग्य बदल देता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियाज टेकडे चिप्स फॉर विकासित भारत’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “आज एक साथ तीन सेमीकंडक्टर यूनिट का भूमिपूजन है। तीनों परियोजना और हाल में हुए माइक्रॉन परियोजना, इन चारों को मिलकर 4 बड़े प्लांट तैयार होंगे और भारत में सेमीकंडक्टर उद्योग स्थापित होगी। पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत मिशन में सेमीकंडक्टर उद्योग का बहुत ही महत्वपूर्ण रोल है। इन चारों में से एक प्लांट आज असम में लगा है। डबल इंजन की सरकार में कैसे काम होता है ये चारों प्लांट इसका उदाहरण हैं।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *