Dastak Hindustan

भारत दौरे से पहले छिन सकती है टिम साउदी से टेस्ट कप्तानी

नई दिल्ली :- आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की मौजूदा पॉइंट्स टेबल में जहां टॉप पर भारत काबिज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम और तीसरे पर न्यूजीलैंड है। जिस कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का प्रबल दावेदार के रूप में भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को माना जा रहा है। हालांकि, ये आंकलन मौजूदा स्थिति को देखकर लगाया जा रहा है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीनस्वीप कर डाला। न्यूजीलैंड को होम टेस्ट सीरीज में इस हार से बड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं कप्तान टिम साउदी को लगता है कि आने वाली टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को नया टेस्ट कप्तान भी मिल सकता है। न्यूजीलैंड को अगली दो टेस्ट सीरीज एशिया में खेलनी हैं।

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की और भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड को सितंबर से नवंबर के बीच खेलनी है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक जब टिम साउदी से कप्तानी को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि हम देखते हैं, आपको एशिया जाना है, स्क्वॉड में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि वहां स्पिन सबसे बड़ा खतरा बन जाती है। लेकिन ये सब हम तब देखेंगे, जब हम वहां जाएंगे। हम इस बारे में रात में बात करेंगे, और देखेंगे कि आगे कौन आता है।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *