Dastak Hindustan

आज 80 करोड़ लोगों को इन्हें राशन देना पड़ रहा- अखिलेश यादव

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- यूपी बजट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “आज 80 करोड़ लोगों को इन्हें राशन देना पड़ रहा है। 80 करोड़ से अधिक लोगों का जीवन स्तर कब बेहतर होगा? उनके सपने कब पूरे होंगे, क्या किसानों की आय दोगुनी हुई? ये लोगों के जीवन स्तर को बेहतर नहीं करना चाहते हैं केवल वोट की राजनीति करना चाहते हैं। सरकार इतना बड़ा बजट ला रही तो पैसा क्यों नहीं खर्च हो रहा है?”

लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू होने पर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “ये अच्छा कदम है हम सब इसका स्वागत करते हैं। इससे उन लोगों को दिक्कत होगी जो गलत ढंग से रह रहे हैं बाकि तो देश के नागरिक इसका स्वागत कर रहे हैं। ये बजट प्रदेश के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाला बजट है।”

यूपी विधानसभा बजट सत्र पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “2017 मे हमने अपना पहला बजट मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम को साक्षी मानकर प्रस्तुत किया था और आज जब हमने 8वां बजट पेश किया है तब अयोध्या में प्रभु रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार है और रामलला वहां विराजमान हो चुके हैं।अमृतकाल के इस पहले बजट में रामराज्य के अवधारणाओं को समावेश करने का प्रयास हुआ है। हो सकता है कि विरोधी दल को बजट के आकार को लेकर अपत्ति हो क्योंकि पहली बार यूपी का बजट देश के किसी भी राज्य की तुलना में सबसे बड़ा बजट है।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *