Dastak Hindustan

आईएसएल : केरला ब्लास्टर्स एफसी ने मोहन बागान सुपर जाइंट को लगातार दी तीसरी हार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल):- केरला ब्लास्टर्स एफसी ने इंडियन सुपर लीग में मोहन बागान सुपर जाइंट के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की। दिमित्रियोस डायमंटाकोस की नौवीं पारी के साथ 1-0 से जीत हासिल की। बुधवार को कोलकाता के विवेकानन्द युवा भारती क्रीडागन स्टेडियम में मिनट स्ट्राइक इस जीत ने उनकी टीम को बुधवार को लीग तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। आईएसएल प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इवान वुकोमानोविक अंततः अपने समकक्ष जुआन फेरांडो से आगे निकलने में कामयाब रहे जिनकी टीम इस परिणाम के साथ लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। स्कोरलाइन शायद यह नहीं बताती कि केरला ब्लास्टर्स एफसी ने कार्यवाही में बढ़त बनाए रखी।

डायमंटाकोस और क्वामे पेप्रा की उनकी गतिशील जोड़ी ने मेरिनर्स की बैकलाइन के लिए लगातार परेशानी पैदा की। लंबी गेंदों के माध्यम से सीधे जाने से लेकर दो फॉरवर्ड के आपस में जुड़ने और घरेलू टीम की रक्षा के लिए रास्ता खोजने तक उन्होंने इस जीत का पीछा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। डायमंटाकोस केवल इंच से लक्ष्य को भेदने से चूक गए जब उन्होंने चौथे मिनट में प्रीतम कोटाल के एक क्रॉस को गिरा दिया और विशाल कैथ से थोड़ा ऊपर शॉट लगाया। हालाँकि यह आने वाली चीजों का संकेत था। ग्रीक फॉरवर्ड ने इस गेम में विजेता हासिल करने के लिए सीजन के बेहतरीन व्यक्तिगत प्रयासों में से एक का प्रदर्शन किया।

पेप्रा का लंबी दूरी का शॉट रिबाउंड हो गया लेकिन डायमंटाकोस ने तुरंत उसे इकट्ठा कर लिया बॉक्स में कट करने से पहले और अपने बाएं पैर के साथ एक तंग कोण से गेंद को नेट के पीछे मारने से पहले आशीष राय और हेक्टर युस्टे को पार कर लिया। इस लक्ष्य ने दर्शकों को अपने पैरों पर खड़ा कर दिया क्योंकि डायमंटाकोस ने जॉर्ज पेरेरा डियाज को पीछे छोड़ दिया और अपने नाम पर सात स्ट्राइक के साथ लीग में अग्रणी गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए। पेप्रा बिना किसी रुकावट के मेरिनर्स की बैकलाइन के पार चला गया और उसने थोड़ी देर बाद उसी कोण से डायमैंटाकोस के शॉट के समान ही एक शॉट लगाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

उनके घरेलू समकक्ष राहुल केपी भी पीछे नहीं रहने वाले थे। मोहम्मद अजहर ने बॉक्स के दाईं ओर राहुल को गेंद वितरित की और स्ट्राइकर ने इसे इस प्रयास में ऑफ-टारगेट ड्रिल किया कि उसे यकीनन आसानी से गेंद को गोल में बदलना चाहिए था। इसने उस पूर्ण नियंत्रण को दोहराया जो दर्शकों ने पूरे खेल के दौरान बनाए रखा। एमबीएसजी अपने पास प्रतिभाशाली अग्रिम पंक्ति के बावजूद अधिक मौके बनाने में सक्षम नहीं था। ह्यूगो बोउमोस ने दानिश फारूक को पीछे छोड़ने के लिए कुछ तेज कदम दिखाए और घंटे के निशान के थोड़ी देर बाद अरमांडो सादिकु के लिए एक क्रॉस दिया।

हालाँकि अल्बानियाई बराबरी हासिल करने के लिए शॉट के पीछे पर्याप्त ताकत नहीं लगा सके। विशाल कैथ ने दूसरे हाफ के अतिरिक्त समय में भी स्कोर बराबर बनाए रखने के लिए धैर्य बनाए रखा क्योंकि मेरिनर्स सेट-पीस के साथ फिर से अकल्पनीय करने के लिए दिमित्रियोस पेट्राटोस पर निर्भर थे। हालाँकि जिस तरह का खेल घरेलू टीम के लिए था उसमें स्ट्राइकर गेंद को केरला ब्लास्टर्स एफसी की रक्षात्मक दीवार से आगे नहीं मार सका।

डायमांताकोस ने एड्रियन लूना की अनुपस्थिति की चुनौती का शानदार ढंग से सामना किया है। आज रात उन्होंने एक बार गोल किया और टैकल इंटरसेप्शन और क्लीयरेंस प्रत्येक के अलावा गोल स्कोरिंग के कुछ अवसर बनाए। उन्होंने किक-ऑफ से ही दर्शकों को मैच के लिए माहौल तैयार करने में मदद की और उनकी टीम को इसका फल मिला। दोनों टीमों के लिए आगे क्या है। इस मैच के साथ ही दोनों टीमों के लिए सीजन का पहला हाफ समाप्त हो गया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *