Dastak Hindustan

दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी खरीदेगी एक और कंपनी

नई दिल्ली :- दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी एक और कंपनी खरीदने जा रहे हैं। अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (पहले नाम अडानी ट्रांसमिशन) ने हलवद ट्रांसमिशन लिमिटेड में 100 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदने के लिए शेयर परचेज एग्रीमेंट पर दस्तखत किए हैं। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस, पीएफसी कंसल्टिंग लिमिटेड से यह कंपनी खरीद रही है। इस खबर के सामने आने के बाद अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर करीब 3 पर्सेंट की तेजी के साथ 1082.40 रुपये पर पहुंच गए हैं।

 

24 महीने में प्रोजेक्ट चालू करेगी कंपनी 

हलवद ट्रांसमिशन लिमिटेड (Halvad Transmission) एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है, इसे पीएफसी कंसल्टिंग लिमिटेड ने बनाया था। इसका मकसद फेज 3 पार्ट A पैकेज के तहत खावड़ा रिन्यूएबल एनर्जी पार्क से 7 गीगावाट रिन्यूएबल एनर्जी ले जाना था। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि अडानी ग्रुप कंपनी ने टैरिफ बेस्ड कॉम्पिटेटिव बिडिंग (TBCB) प्रोसेस के जरिए प्रोजेक्ट जीता है और कंपनी अगले 24 महीने में प्रोजेक्ट को चालू करेगा। यह बात सीएनबीसी-टीवी 18 की एक रिपोर्ट में कही गई है।

 

3000 करोड़ रुपये लगाएगी अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) करीब 301 किलोमीटर के ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट को बिल्ट, ओन, ऑपरेट और मेंटेन करने के लिए करीब 3000 करोड़ रुपये लगाएगी। प्रोजेक्ट में 765kV हलवद स्विचिंग स्टेशन बनाना भी शामिल है।‌

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *