Dastak Hindustan

लाल सागर बना जंग का मैदान, अमेरिका और ईरान में हुई भिड़ंत

इजरायल :- गाजा पट्टी में इजराइल की भारी बमबारी के बीच अब लाल सागर जंग का नया मैदान बन गया है, जहां अमेरिका की सेना पूरी ताकत के साथ हूती विद्रोहियों के ड्रोन और मिसाइलों को गिराने में व्यस्त है। लाल सागर में हमलों की एक श्रृंखला के बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा बलों ने हूती विद्रोहियों द्वारा दागे गए एक दर्जन से ज्यादा ड्रोन हमलों और कई मिसाइलों को मार गिराया।

 

पेंटागन के सेंट्रल कमांड के मुताबिक, क्षेत्र में जहाजों को कोई नुकसान नहीं हुआ या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बयान में कहा गया है, कि 10 घंटे की अवधि में एक दर्जन से ज्यादा ड्रोन, कम से कम तीन जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलें और दो जमीन पर हमला करने वाली मिसाइलों को मार गिराया गया है।

 

लाल सागर बना जंग का मैदान

 

पेंटागन के सेंट्रल कमांड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान जारी करते हुए कहा है, कि “आइजनहावर कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के यूएसएस लैबून (डीडीजी 58) और एफ/ए-18 सुपर हॉर्नेट्स सहित अमेरिकी परिसंपत्तियों ने बारह एक-तरफ़ा हमले वाले ड्रोन, तीन एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलों और दो भूमि हमले क्रूज मिसाइलों को मार गिराया है।”

बयान में आगे कहा गया है, कि “दक्षिणी लाल सागर में हूती विद्रोहियों ने 10 घंटे की अवधि में भारी गोलीबारी की, जो 26 दिसंबर को सुबह लगभग 6:30 बजे (सना समय) शुरू हुई। क्षेत्र में जहाजों को कोई नुकसान नहीं हुआ या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।”

इस, तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *