Dastak Hindustan

इसराइल दूतावास पर हुए बम धमाके में जारी की गई एडवाइजरी

नई दिल्ली :- नई दिल्ली में इजराइल दूतावास के बाहर एक संदिग्ध विस्फोट और इजराइली राजदूत को संबोधित करते हुए भेजी गई धमकी भरी चिट्ठी मिलने के कुछ घंटों के बाद इजराइल ने भारत में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। तेल अवीव ने भारत में अपने नागरिकों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है, जिसमें संदेह जताया गया है, कि दूतावास के पास विस्फोट “एक संभावित आतंकवादी हमला” था।

 

इजराइली एडवाइजरी में क्या है?

 

इजरायली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, कि “हम पुष्टि कर सकते हैं, कि शाम 5:48 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अभी भी स्थिति की जांच कर रही है। इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की मंगलवार को की गई सिफारिशें, जो घटनाओं की पुनरावृत्ति की चिंताओं के बीच आई हैं, विशेष रूप से नई दिल्ली पर लागू होती हैं।”

ट्रेवल इडवाइजरी के मुताबिक, इज़रायली नागरिकों को चेतावनी दी गई है, कि वे भीड़-भाड़ वाले स्थानों (मॉल और बाज़ार) और पश्चिमी लोगों/यहूदियों और इज़रायलियों की सेवा के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानों पर जाने से बचें।

इजराइली एडवाइजरी में भारत में रहने वाले इजराइली लोगों से सार्वजनिक स्थानों (रेस्तरां, होटल, पब आदि सहित) में सतर्क रहने का भी आग्रह किया गया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *