Dastak Hindustan

20 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

जयपुर, (राजस्थान):  शनिवार को देशभर में 20 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है और हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है। एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और एलायंस एयर की उड़ानों को यह धमकी मिली है। इनमें से कुछ विमानों को आपात लैंडिंग भी करानी पड़ी। सबसे पहले, एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को जयपुर में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। बम की धमकी मिलने के बाद विमान को तुरंत सुरक्षित लैंड करवाया गया और गहन जांच की गई। इस फ्लाइट में किसी प्रकार की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली, लेकिन जांच के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

धमकी मिलने वाली अन्य उड़ानों में इंडिगो की दिल्ली और मुंबई से इस्तांबुल जाने वाली फ्लाइट, जोधपुर से दिल्ली की फ्लाइट, और विस्तारा की उदयपुर से मुंबई जाने वाली उड़ान शामिल हैं।

सुरक्षा एजेंसियां इन धमकियों को गंभीरता से ले रही हैं और हर संभव प्रयास कर रही हैं कि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। हवाई अड्डों पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है और विमानों के चेकिंग सिस्टम को और मजबूत किया गया है।

फिलहाल सभी विमानों की सुरक्षा जांच जारी है और सुरक्षा एजेंसियां मामले की गहन जांच में जुटी हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *