Dastak Hindustan

यूक्रेन को एक बार फिर मिला अमेरिका का साथ

कीव :- रूस-यूक्रेन के बीच जारी 19 माह से युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच यूक्रेन को एक बार फिर अमेरिका से सैन्य सहायता मिली है। अमेरिका यूक्रेन को नई सुरक्षा सहायता के तहत 128 मिलियन अमेरिकी डॉलर मूल्य के हथियार और उपकरण प्रदान करेगा।

राष्ट्रपति बाइडन से मुलाकात के बाद राहत पैकेज की हुई घोषणा

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा दी जारी एक बयान में कहा गया है कि रक्षा विभाग पहले से निर्देशित छूट के तहत 197 मिलियन डॉलर के हथियार और उपकरण भी उपलब्ध कराएगा। मालूम हो कि सुरक्षा सहायता के संबंध में ब्लिंकन की यह घोषणा यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की अमेरिका यात्रा के बाद आई है। इससे पहले वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से व्हाइट हाउस में मुलाकात की थी।

रूस के खिलाफ मददगार साबित होंगे हथियारः ब्लिंकन

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के मुताबिक यूक्रेन को दी जाने वाली सहायता में कई हथियार और उपकरण शामिल हैं जो रूस के हवाई हमलों के खिलाफ यूक्रेन की वायु रक्षा को मजबूत करने में मददगार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा सहायता में तोपखाने गोला-बारूद और कवच-रोधी क्षमताओं के साथ अन्य कई हथियार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा

अमेरिका द्वारा यूक्रेन को मुहैया कराने वाले हथियारों में अतिरिक्त वायु रक्षा युद्ध सामग्री शामिल है जो आने वाली सर्दियों में रूस के हवाई हमलों के खिलाफ यूक्रेन की हवाई सुरक्षा को मजबूत करने में मदद करेगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *