Dastak Hindustan

हिमाचल में ‘बाढ़ और भूस्खलन’ का हाल जानने पहुंची प्रियंका गांधी

शिमला (हिमाचल प्रदेश ):- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में समर हिल में शिव मंदिर का दौरा किया, जहां 14 अगस्त को भारी भूस्खलन हुआ था, जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी।

यहाँ उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों को भारी नुकसान हुआ है। राज्य में भूस्खलन और बाढ़ को केंद्र सरकार को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले को विशेष सत्र के दौरान संसद में उठाया जायेगा। बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और भूस्खलन ने जून-जुलाई (24 जून – 21 जुलाई) के महीनों में भारी तबाही मचाई थी। वहीं, शिव मंदिर धंसने की घटना 14 अगस्त को हुई थी। इसके बाद से अब जाकर कांग्रेस का कोई बड़ा नेता हिमाचल पहुंचा है।

शिव मंदिर धंसने की घटना के एक महीने बाद वहां पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, ‘लोगों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। हमने कल भी कहा था कि सभी को मिलकर इसका सामना करना होगा। अगर केंद्र इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करता है, तो इससे राज्य को बहुत मदद मिलेगी। प्रतिभा सिंह ने कल उल्लेख किया था कि वह इसे संसद में उठाना चाहेंगी।’

प्रियंका ने कहा कि, ‘हमें नहीं पता कि यह विशेष सत्र किस बारे में होगा या क्या वे इन मुद्दों को सामने आने देंगे। लेकिन हम चर्चा कर रहे थे कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो भी प्रतिनिधित्व केंद्र सरकार को जाना चाहिए, और हम सभी करेंगे इसमें अपनी ताकत लगाएं और उन्हें समझाने की कोशिश करें कि उन्हें इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए।’ प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा कि यह राजनीति का समय नहीं है और इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि सभी को मदद के लिए एक साथ आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, ‘यह एक ऐसा समय है जब हम राजनीति नहीं करना चाहते हैं, और मेरा मानना है कि कोई और भी ऐसा नहीं करता है। यह समय यह देखने का नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है या भाजपा की। इस मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और सभी को मदद के लिए साथ आना चाहिए।’

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *