Dastak Hindustan

तालिबान ने ड्रोन हमले को लेकर दी अमेरिका को चेतावनी

अफगानिस्तान ब्यूरो :- अफगानिस्तान में तालिबान सरकार बनने के बाद से इस देश में कई बदलाव देखने को मिले हैं, तालिबान ने भले ही लोगों की सुरक्षा, महिलाओं की आजादी और इंटरनेशनल रिलेशन्स को लेकर सकारात्मक बातें की हों लेकिन इन तीनों ही मुद्दों पर इस संगठन के एक्शन्स कुछ और ही कहानी बयान कर रहे हैं। अब तालिबान ने सभी देशों खासतौर पर अमेरिका को चेतावनी दी है।

बता दें कि पिछले महीने अमेरिका ने काबुल में ड्रोन हमले से आईएसआईएस के आतंकियों पर हमला बोला था। इनमें सात बच्चों समेत 10 लोग मारे गए थे। इसके बाद ये भी खुलासा हुआ था कि अमेरिका द्वारा कराए गए इस अटैक में आम नागरिक मारे गए थे। इस खुलासे के बाद अमेरिका ने माफी भी मांगी थी।

तालिबान ने सभी देशों से कहा है कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के अनुसार काम करना चाहिए। तालिबान ने इसके अलावा ये भी कहा कि अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र का अतिक्रमण नहीं करना चाहिए. इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान (आईईए) ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि सभी देश अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के तहत अपने राज्यों की क्षेत्रीय और हवाई संप्रभुता के मालिक हैं. इसलिए तालिबान, एकमात्र कानूनी ईकाई के रूप में अफगानिस्तान की धरती और हवाई क्षेत्र का संरक्षक है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *