Dastak Hindustan

अमेरिकी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी दूसरे दिन वाइट हाउस पहुंचे

वाशिंगटन (अमेरिका):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस पहुंचे। यहां वह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी दौरे के दूसरे दिन यूएसए कांग्रेस और यूएस को  संबोधित करेंगे

अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दूसरे दिन आज आधिकारिक द्विपक्षीय बैठक है। वहीं यूएसए कांग्रेस और यूएस को पीएम  मोदी संबोधित करेंगे। दौरे के दूसरे दिन अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन की मेजबानी में राजकीय भोज का आयोजन किया जाएगा।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बैगन और फास्ट लेडी में प्रधानमंत्री का स्वागत किया 

राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की।वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने आज सुबह अलेक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन का दौरा किया। उनके साथ अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू और भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी भी मौजूद रहे।

 प्राचीन अमेरिकी पुस्तक भेंट की गई 

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के दौरान आधिकारिक उपहार के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम मोदी को 20वीं सदी की शुरुआत की एक हस्तनिर्मित, प्राचीन अमेरिकी पुस्तक गैली भेंट करेंगे। राष्ट्रपति बाइडेन PM मोदी को एक विंटेज अमेरिकी कैमरा भी उपहार में देंगे।

कलेक्टेड पोयम्स ऑफ रॉबर्ट फ्रॉस्ट’ की हस्ताक्षरित, प्रथम संस्करण प्रति उपहार में दी जाएगी।

जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रतिकृति प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी की एक हार्डकवर पुस्तक भी होगी। जिल बाइडेन, प्रधानमंत्री मोदी को ‘कलेक्टेड पोयम्स ऑफ रॉबर्ट फ्रॉस्ट’ की हस्ताक्षरित, प्रथम संस्करण प्रति उपहार में दी जाएगी।

विदेश से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *