Dastak Hindustan

रामदेव की कंपनी ने लॉन्च किए नए प्रोडक्ट्स, तूफान बना शेयर

नई दिल्ली:- सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को योगगुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स के शेयर में तेजी का माहौल है। पतंजलि फूड्स के शेयर में यह तेजी कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए कई प्रीमियम प्रोडक्ट्स की वजह से आई है। शुक्रवार को बीएसई पर कारोबार के दौरान यह शेयर 1.60% की तेजी के साथ 1141 रुपये के भाव तक पहुंच गया। शेयर ने सितंबर 2022 में 1495 रुपये के स्तर को टच किया था। यह 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। वहीं, 20 मार्च 2023 को शेयर ने 851.70 रुपये के स्तर को छु लिया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है।

पतंजलि के प्रीमियम प्रोडक्ट्स लॉन्च: पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने 14 नए प्रीमियम प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। कंपनी के तीन नए बिस्कुट-रागी बिस्कुट, 7-ग्रेन बिस्कुट और डाइजेस्टिव बिस्कुट लॉन्च हुए हैं। इसके अलावा कंपनी के 3 स्पोर्ट्स ड्रिंक्स और ब्रांडेड ड्राई फ्रूट्स भी मार्केट में आएंगे।

प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के दौरान रामदेव ने कहा कि पतंजलि का टर्नओवर लगभग 45000 करोड़ रुपये है। हमारी पहुंच दुनिया में करीब 200 करोड़ और भारत में 70 करोड़ लोगों तक पहुंच हो गई है। हमने कई विदेशी कंपनियों को शीर्षासन कराकर भारतीय बाजार से विदा कर दिया है।

पतंजलि फूड्स लिमिटेड का नाम पहले रुचि सोया इंडस्ट्रीज था लेकिन सितंबर, 2019 में कर्ज समाधान प्रक्रिया के तहत पतंजलि समूह ने इसका अधिग्रहण कर लिया था। पिछले साल ही रुचि सोया का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स किया गया।

बाजार से जुड़ी अन्य खबरों की अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *