Dastak Hindustan

भारतीय फिल्म आदिपुरुष को लेकर नेपाल में मचा बवाल

नई दिल्ली :- भारतीय फिल्म आदिपुरुष को लेकर नेपाल में बवाल मचना शुरू हो गया है। नेपाल ने फिल्म में माता सीता को लेकर गंभीर सवाल उठाया है। नेपाल के महापौर ने सीता से संबंधित विवादित अंश नहीं हटाए जाने पर फिल्म को नेपाल में प्रतिबंधित करने की धमकी दी है। नेपाल की राजधानी काठमांडू समेत अन्य जगहों पर फिल्म दिखाने पर बैन लगाने की धमकी दी है। अभी तक भारत में कुछ लोग आदिपुरुष के विभिन्न अंशों को लेकर विवाद कर रहे थे। नेपाल ने पहली बार इस फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया है।

काठमांडू के महापौर बालेंद्र शाह ने महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म “आदिपुरुष” से संवाद का एक हिस्सा नहीं हटाने तक नेपाल की राजधानी में हिंदी फिल्मों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। महापौर शाह ने बदलाव करने के लिए तीन दिन का समय दिया है।

 

सीता मां को भारत की बेटी बताने पर नेपाल को आपत्ति

बालेंद्र शाह ने मां सीता को भारत की बेटी बताए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि फिल्म से इस अंश को हटाया जाना चाहिए। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “दक्षिण भारतीय फिल्म ‘आदिपुरुष’ में निहित ‘जानकी भारत की बेटी है’ पंक्ति नेपाल और भारत में नहीं हटाए जाने तक काठमांडू महानगर में किसी भी हिंदी फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी।” भारतीय फिल्म आदि पुरुष को लेकर नेपाल में बवाल मचने के तरह-तरह के तरीके शुरू हो गए हैं। आदिपुरुष को लेकर नेपाल में बवाल मचना शुरू हो गया है।काठमांडू के महापौर बालेंद्र शाह ने महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म “आदिपुरुष” से संवाद का एक हिस्सा नहीं हटाने तक नेपाल की राजधानी में हिंदी फिल्मों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। महापौर शाह ने बदलाव करने के लिए तीन दिन का समय दिया है।

फिल्म का शुक्रवार से नेपाल में प्रदर्शन होना है। हालांकि, नेपाल के फिल्म सेंसर बोर्ड ने कहा है कि उसने सीता को भारत की बेटी बताने वाले संवाद को हटाने के बाद ही फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दी है।

इस तरह की अन्य खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *