Dastak Hindustan

पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, किया विकास कार्यों का निरीक्षण

रुद्रप्रयाग(उत्तराखंड):- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा की और पुनर्विकास कार्य का निरीक्षण किया। आज शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा की और पुनर्विकास कार्य का निरीक्षण किया।

इसके बाद सीएम धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पूरे परिसर को एक नया स्वरूप देने का काम किया है और भव्य-दिव्य केदार बनाया है। यहां पर जो काम करना कठिन चुनौती हुआ करता था, उसको मास्टर प्लान बनाकर बाबा केदार का भव्य निर्माण हुआ। साथ ही वह बोले कि रोपवे का काम पूरा होते ही यहां पर यात्रियों की संख्या और सुविधा दोनों बढ़ जाएंगी।

मजदूरों का हाल-चाल जाना

इस दौरान सीएम धामी ने मजदूरों से उनका हाल-चाल जाना और साथ ही उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। सीएम ने मजदूरों का हौसला भी बढ़ाया। आज सुबह केदारनाथ पहुंचने के बाद सीएम सबसे पहले मंदिर परिसर में पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा केदार का आशीर्वाद लेने के बाद धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ पहुंचकर पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध कार्यों को पूरा करने के निर्देश भी दिए। साथ ही प्रशासन को यात्रा में यात्री व्यवस्थाओं को दुरस्त करने को कहा, जिससे धाम आने वाले देश-विदेश के यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। सीएम ने केदारनाथ तीर्थपुरोहितों से भी बात की और उनकी समस्याओं के समाधा का भरोसा दिलाया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह भी कहा कि जल्द ही विकास कार्य पूरा हो जाएगा और दर्शनार्थियों के लिए सभी सेवा के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। ‌ सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि पुष्कर सिंह धामी ने विकास कार्यों की स्थिति का जायजा भी लिया और साथ में हर उचित मदद का विश्वास दिलाया।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *