Dastak Hindustan

दिल्ली के मुखर्जी इलाके में एक कोचिंग सेंटर में लगी आग

नई दिल्ली :-  दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से हड़कंप मच गया। छात्र तीसरी मंजिल से खिड़की तोड़कर रस्सी से लटककर नीचे उतरने लगे। दो तरफ से रस्सी से लटके छात्र एक-एक कर उतर रहे थे।

आज दोपहर 12 बजे के बाद ‘संस्कृति कोचिंग सेंटर’ में आग लगी

हड़बड़ी में कई लड़कियों और लड़कों को चोट भी आई है। कुछ बच्चे रस्सी से लटकते ही फिसलकर नीचे आ गए जिससे वे जख्मी हो गए। यह खौफनाक मंजर देख नीचे लोगों की भीड़ जमा हो गई। एक रस्सी से एकसाथ 10-10 लड़के और लड़कियां उतर रहे थे। कई लोगों ने आशंका जताई कि रस्सी टूट जाती तो बड़ा खतरा हो जाता।

किसी का बैग ऊपर से गिरता, किसी का जूता… अरे गिर जाएगी, आराम से उतरो… यह शोर काफी देर तक सुनाई देता रहा

नीचे खड़े लोग छात्रों को अलर्ट कर रहे थे। फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुखर्जी नगर घनी आबादी वाला क्षेत्र है। मुखर्जी नगर की एक बिल्डिंग में मीटर में आग लगी थी। धुआं ऊपर के फ्लोर तक पहुंचा तो सभी छात्र घबरा गए।  खिड़की से बाहर निकलते समय कुछ बच्चों को चोट आई है। एंबुलेंस से 3-4 बच्चों को अस्पताल भेजा गया। सभी सुरक्षित हैं। आग पर काबू कर लिया गया है।

आईएएस परीक्षा की तैयारी के लिए देशभर में मशहूर इलाका

यह वही इलाका है जो आईएएस परीक्षा की तैयारी के लिए देशभर में मशहूर है। इसे आप क्लास-वन की तैयारी का छात्रों का अड्डा कह सकते हैं। यहां सरकारी नौकरियों की तैयारी कराने वाले कई कोचिंग सेंटर हैं। यहां की गलियों में किताबों की दुकानों की भरमार है।चारों तरफ छात्र और चाय की दुकानें दिखेंगी।

सुबह से लेकर देर रात तक प्रतियोगी छात्रों से मुखर्जी नगर गुलजार रहता है। यहां का रिजल्ट भी अच्छा ही रहता है। यहां रहकर पढ़ाई करने वाले बड़ी संख्या में छात्र यूपीएससी की परीक्षा में सफल हुए हैं।नाम की बात करें तो बंटवारे के बाद हडसन लेन आउट्राम लेन और किंग्सवे कैंप वाले इलाके में पुनर्वास कॉलोनियां बसाई गईं। इसे बाद में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर मुखर्जी नगर कहा गया।

हादसे से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *