Dastak Hindustan

खुदकुशी से पहले महिला ने लिखा इमोशनल सुसाइड नोट, ‘बाय बेटा, मम्मा आपसे बहुत प्यार करती है’

पटना. पटना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र के मुगलपुरा मोहल्ले में ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने मौत को गले लिया लिया. महिला ने अपने बेडरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी (Patna Suicide Case) कर ली. परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH Patna) भेज दिया है. मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

पुलिस ने घटनास्थल से मृतका का सुसाइड नोट भी बरामद कर लिया है. इस सुसाइ़ड नोट में सास, ननद और पति द्वारा मेंटली टॉर्चर किए जाने की बात लिखी गई है. मृतका ने सुसाइड लेटर में अपने छोटे-छोटे बच्चों का जिक्र करने के साथ ही पति से भी दूसरी शादी नहीं करने की बात कही है. मृतका की पहचान मधुबनी के लहरिया गंज निवासी किशोर कुमार खंडेलवाल की पुत्री गुंजेशवरी कुमारी के रूप में की गई है. बताया जाता है कि मधुबनी जिला निवासी किशोर कुमार खंडेलवाल की पुत्री गुंजेश्वरी कुमारी की शादी वर्ष 2016 में खाजेकला के मुगलपुरा निवासी निशीकांत कुमार के साथ संपन्न हुई थी.

निशिकांत मधुबनी जिले के फुलपरास में सांख्यिकी विभाग में सहायक के पद पर पदस्थापित बताए जाते हैं. घटना के संबंध में मृतका के परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही और दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों द्वारा लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. परिजनों ने यह भी बताया कि गुंजेशवरी की 4 वर्ष की बेटी जो अर्ध विक्षिप्त है, उसे लेकर भी ससुराल वालों द्वारा उसे लगातार ताना मारा जाता था जिससे वह काफी हताश और निराश रहती थी.

पटना में सुसाइड से पहले महिला द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट

मृतका के भाई अमरनाथ कुमार ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव को आत्महत्या का स्वरूप दिए जाने और हत्या के बाद शव को फांसी से लटकाए जाने की बात दोहराई है. पूरे मामले में पूछे जाने पर पुलिस ने अनुसंधान की बात कहते हुए हुए जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. पुलिस ने आत्महत्या की इस घटना के बाद आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है, जिससे कड़ी पूछताछ चल रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहन छानबीन में जुटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *