नई दिल्ली::जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने अपने 2026 प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत कर दी है जिसमें छात्रों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। इस बार के प्लेसमेंट सीजन में उच्चतम पैकेज 18 लाख रुपये प्रतिवर्ष तक पहुंच गया है जो छात्रों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।
प्लेसमेंट सीजन की विशेषताएं
जामिया मिलिया इस्लामिया के प्लेसमेंट सीजन में विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख कंपनियां भाग ले रही हैं जिनमें आईटी, फाइनेंस, मार्केटिंग, और कंसल्टिंग जैसे क्षेत्रों में नौकरी के अवसर शामिल हैं। छात्रों को उनके कौशल और योग्यता के अनुसार विभिन्न पदों पर नियुक्त किया जा रहा है।
उच्चतम पैकेज
इस बार के प्लेसमेंट सीजन में उच्चतम पैकेज 18 लाख रुपये प्रतिवर्ष तक पहुंच गया है जो जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह पैकेज उन छात्रों के लिए है जिन्होंने अपने कौशल और योग्यता के बल पर कंपनियों का ध्यान आकर्षित किया है।
कंपनियों की भागीदारी
जामिया मिलिया इस्लामिया के प्लेसमेंट सीजन में विभिन्न कंपनियों ने भाग लिया है जिनमें से कुछ प्रमुख कंपनियां हैं:
–आईटी कंपनियां: इनफोसिस, विप्रो, टीसीएस
– फाइनेंस कंपनियां: आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक
–मार्केटिंग कंपनियां: पेप्सिको, कोका-कोला
– कंसल्टिंग कंपनियां: डेलोइट, केपीएमजी
छात्रों की प्रतिक्रिया
जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने प्लेसमेंट सीजन के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है। छात्रों का कहना है कि प्लेसमेंट सीजन में उन्हें विभिन्न कंपनियों में नौकरी के अवसर मिले हैं और उन्हें अपने कौशल और योग्यता के अनुसार पदों पर नियुक्त किया गया है।
जामिया मिलिया इस्लामिया की पहल
जामिया मिलिया इस्लामिया ने अपने छात्रों को प्लेसमेंट सीजन में बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए विभिन्न पहल की हैं। विश्वविद्यालय ने छात्रों को कौशल विकास और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं।
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