Dastak Hindustan

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं सबकी पसंदीदा टीवी एक्ट्रेस हिना खान, सोशल मीडिया पर किया साझा

महाराष्ट्र (मुंबई):- भारत की सबसे पसंदीदा टेलीविजन अभिनेत्रियों में से एक हिना खान स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। वह इस मुश्किल समय में अपने संघर्ष, जीत और कमज़ोरी के क्षणों के बारे में खुलकर बात करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी यात्रा साझा कर रही हैं। हाल ही में एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट में हिना ने अपने चल रहे कीमोथेरेपी उपचार में एक मार्मिक मील का पत्थर बताया- उन्होंने अपनी आखिरी बची हुई पलक की तस्वीर साझा की। तस्वीर में एक भावनात्मक नोट के साथ उनके अनुभव, उनकी ताकत और लड़ाई जारी रखने की उनकी प्रेरणा को दर्शाया गया है।

कैंसर के लिए एक आम उपचार, कीमोथेरेपी, अपने कठोर दुष्प्रभावों के लिए जानी जाती है। जिनमें से एक है पलकों सहित बालों का झड़ना। कई लोगों के लिए, यह शारीरिक परिवर्तन उस लड़ाई की निरंतर याद दिलाता है जिसे वे झेल रहे हैं। हिना खान की पोस्ट एक स्पष्ट और मार्मिक अनुस्मारक है कि कैसे एक पलक जैसी छोटी सी चीज लचीलेपन और उम्मीद का प्रतीक बन सकती है। जैसे-जैसे वह अपनी कीमोथेरेपी के अंतिम चरण के करीब पहुंच रही है। हिना के संदेश ने न केवल उसके शारीरिक नुकसान को उजागर किया बल्कि जो कुछ बचा है उससे उसे जो ताकत मिली है उसे भी उजागर किया।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में हिना ने अपनी आँखों की एक क्लोज-अप तस्वीर साझा की। जिसमें दिखाया गया कि उनकी लगभग सभी प्राकृतिक पलकें झड़ गई हैं। और केवल एक ही बची है। उन्होंने इस एक पलक के भावनात्मक भार को व्यक्त किया और इसे अपनी “प्रेरणा” कहा। अपने दिल को छू लेने वाले नोट में, उन्होंने लिखा, “जानना चाहते हैं कि मेरी प्रेरणा का वर्तमान स्रोत क्या है? एक बार एक शक्तिशाली और सुंदर ब्रिगेड का हिस्सा थी जिसने मेरी आँखों को सुशोभित किया। मेरी आनुवंशिक रूप से लंबी और सुंदर पलकें… यह बहादुर, अकेली योद्धा मेरी आखिरी बची हुई पलक ने मेरे साथ यह सब लड़ा है।” उन्होंने बताया कि कैसे यह बची हुई पलक उनकी कीमोथेरेपी के अंतिम चक्र के करीब पहुँचने पर शक्ति का प्रतीक बन गई है, उन्होंने कहा, “मेरी कीमो के अंतिम चक्र के करीब, यह एक पलक मेरी प्रेरणा है। हम इसे पूरा करेंगे।”

हिना खान ने लिखा अपने दिल का हाल

हिना, जिन्हें प्राकृतिक रूप से लंबी पलकें मिली हैं, के लिए कीमोथेरेपी के दौरान उनकी पलकों का गिरना उनके कैंसर से लड़ने का एक गहरा व्यक्तिगत संकेत बन गया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें पहले कभी झूठी पलकें लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ी, लेकिन अब, जब आखिरी पलक अपने आप खड़ी हो गई है, तो यह उनके लिए विशेष अर्थ रखती है। यह प्रतीकात्मक पोस्ट उनके कई अनुयायियों और प्रशंसकों के साथ गूंजती है, जो उनकी यात्रा को करीब से देख रहे हैं, और प्रोत्साहन और समर्थन के शब्द दे रहे हैं।

यह पोस्ट बहुत जल्दी वायरल हो गई जिस पर न केवल उनके प्रशंसकों बल्कि मनोरंजन उद्योग में उनके सहयोगियों की भी प्रतिक्रियाएँ आईं। जूही परमार, एकता कपूर, मौनी रॉय और दलजीत कौर जैसी हस्तियों ने हिना के लिए अपना प्यार और प्रशंसा व्यक्त की। जूही परमार ने टिप्पणी की, “एक बहादुर खूबसूरत दिल वाली खूबसूरत लड़की,” जबकि अन्य हस्तियों ने भी अपनी हार्दिक प्रतिक्रियाएँ साझा कीं। हिना के प्रति समर्थन का प्रदर्शन उनके खुलेपन और इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने दर्शकों के साथ उनके द्वारा बनाए गए संबंध के प्रभाव को उजागर करता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *