Dastak Hindustan

रावण पर लगा दी राहुल गांधी की तस्वीर, दहन करते ही फूटा युवा कांग्रेस का गुस्सा

इंदौर (मध्य प्रदेश):- मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लाह के साथ मनाया गया, लेकिन विजयादशमी के पर्व पर रावण दहन के दौरान कुछ लोगों ने रावण के ऊपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर लगा दी, जिससे नाराज कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन सौंप कर पुलिस से इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस से मिला है, जिसमें कांग्रेस नेत्री रीना बोरासी सेतिया, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष दौलत पटेल समेत बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता नजर आ रहे थे।

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को ज्ञापन सौंपते हुए इस बात पर कड़ा ऐतराज जताया कि 12 अक्टूबर 2024 को इंदौर जिले के खुड़ेल थाना अंतर्गत देवगुराडिया क्षेत्र में दशहरा के अवसर पर रावण के पुतले पर देश के नेता विपक्ष और सांसद राहुल गांधी की तस्वीर लगाई गई थी। यह कृत्य कांग्रेस के नेताओं द्वारा निंदनीय और अपमानजनक बताया गया, और इसे राजनीतिक विरोधियों की एक सोची-समझी चाल बताया गया है।

कांग्रेस नेताओं ने इस मामले की तत्काल जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों। ज्ञापन में लिखा गया कि इस तरह के घटनाक्रम से सामाजिक सौहार्द और राजनीतिक मर्यादा को ठेस पहुंचती है। राहुल गांधी देश के सम्मानित सांसद और विपक्ष के प्रमुख नेता हैं, जिनका इस तरह अपगान करना। केवल उनके प्रति, बल्कि समूची लोकतांत्रिक व्यवस्था और राष्ट्रीय एकता के प्रति अनादर है। इस तरह की घटनाएं समाज में द्वेप और विद्वेष की भावना उत्पन्न करती हैं, जो देश की सामाजिक समरसता और शांति के लिए हानिकारक हैं।

अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि प्रकरण दर्ज कर इस घटना की निष्पक्ष जांच करवा कर दोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी प्राप्त कार्यवाही की जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और टोटतांत्रिक संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों का सम्मान बना रहे।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *