Dastak Hindustan

बाल्टीमोर पुल ढहने के मामले में US ने जहाज के मालिक और प्रबंधक पर मुकदमा दायर

न्यूयॉर्क : अमेरिकी न्याय विभाग ने बाल्टीमोर पुल ढहने का कारण बनने वाले मालवाहक जहाज के मालिक और प्रबंधक पर मुकदमा दायर किया है, जिसमें सरकार द्वारा पानी के नीचे के मलबे को साफ करने और शहर के बंदरगाह को फिर से खोलने के लिए खर्च किए गए 100 मिलियन डॉलर से अधिक की राशि वसूलने की मांग की गई है।

बुधवार को मैरीलैंड में दायर किए गए मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि जहाज, डाली पर विद्युत और यांत्रिक प्रणालियों का अनुचित तरीके से रखरखाव किया गया था, जिसके कारण मार्च में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज पर एक सहायक स्तंभ से टकराने से पहले इसकी शक्ति चली गई और यह रास्ता भटक गया।

मुकदमे में कहा गया है, “यह त्रासदी पूरी तरह से टाली जा सकती थी।” जून में चैनल के पूरी तरह से खुलने से पहले पतन ने बाल्टीमोर बंदरगाह के माध्यम से वाणिज्यिक शिपिंग यातायात को महीनों तक बाधित रखा।

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने एक लिखित बयान में कहा, “इस सिविल दावे के साथ, न्याय विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि चैनल को साफ करने और बाल्टीमोर बंदरगाह को फिर से खोलने की लागत उन कंपनियों द्वारा वहन की जाए, जिन्होंने दुर्घटना का कारण बना, न कि अमेरिकी करदाता द्वारा।” यह मामला सिंगापुर के डैली के मालिक ग्रेस ओशन प्राइवेट लिमिटेड और मैनेजर सिनर्जी मरीन ग्रुप के खिलाफ दायर किया गया था।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *