Dastak Hindustan

पल्लवी पटेल से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:- 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा हुई है। वहीं, अब सिराथू सीट से अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात करीब 20 से 25 मिनट तक चली।

सीएम योगी आदित्यनाथ से पल्लवी पटेल की यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। क्योंकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पल्लवी पटेल ने करीब 12000 वोटों से हराया था। वहीं, पल्लवी पटेल और सीएम योगी की इस मुलाकात के बाद यूपी की सियासी हलचल तेज हो गई।

दरअसल, यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई…जब यूपी बीजेपी के अंदर अंदरूनी गुटबाजी की खबरें लगातार सामने आ रही है। खबर के मुताबिक, पल्लवी पटेल ने 24 जुलाई की देर शाम को अपने पति के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थीं। इस मुलाकात के बाद उन्होंने औपचारिक तौर पर कहा था कि अपनी विधानसभा सिराथू के लिए मिली थी।

लेकिन, दोनों नेताओं की इस मुलाकात के मायने ढूंढे जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पलवी पटेल जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकती है। पिछड़े वर्ग से आने वाली पल्लवी को केशव प्रसाद मौर्य की भारतीय जनता पार्टी में काट के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो वक्त आने पर ही पता चलेगा।

आपको बता दें कि पल्लवी पटेल NDA के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन हैं। पल्लवी पटेल, 2022 के विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ थीं और कौशांबी लोकसभा क्षेत्र की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य को 12000 वोट से हरा दिया था।

हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 में पलवी पटेल ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ दिया था। उन्होंने सपा से लग होकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ा था मगर, उनको कोई खास सफलता नहीं मिली। हालांकि, पल्लवी पटेल की उत्तर प्रदेश के बड़े इलाके में कुर्मी वोट बैंक पर अच्छी पकड़ है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *