Dastak Hindustan

आज के ही दिन सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों के लिए सुनाया था गलत फैसला, मनाया जाएगा काला दिवस

विवेक मिश्रा की स्पेशल रिपोर्ट

 

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):- सोनभद्र आज ही के दिन सुप्रीम कोर्ट के गलत फैसले के चलते उत्तर प्रदेश के दस हजार शिक्षामित्रों ने कुसमय मौत को गले लगा लिया। ताज्जुब तो तब होता है जब डबल इंजन की सरकार, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक तौर पर खुले मंच से शिक्षामित्रों के मामले को जल्द ही सुलझाने की बात करते हुए इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। उनके तमाम मंत्रीगण 7 साल भी मृतक हो चुके भाई -बहनों को इन्होंने श्रद्धांजलि तक देना उचित नहीं समझा। सरकार के पास कोई चारा न रहते हुए जब-जब चुनाव नजदीक आता रहा तब -तब इन्होंने मानदेय बढ़ोतरी इत्यादि जैसे खोखले वादों का शिगूफा दिया जाने लगता है। लेकिन चुनाव बीतने के बाद सरकार वादा खिलाफी शिक्षामित्रों के साथ करते हुए यू टर्न ले लेती है।

इन्हीं सब बातों को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षामित्र सरकार के नीतियों की तीव्र निंदा करते हुए जनपद मुख्यालय पर काला दिवस के रूप में मनाते हुए अपने सभी शहीद हुए साथियों को श्रद्धांजलि भी दिया जाएगा। हालांकि इस मामले में पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रवि भूषण सिंह एवं महामंत्री धीरेंद्र प्रति त्रिपाठी ने शिक्षा मित्रों की न्यायोचित मांगों को समर्थन देते हुए कहा है कि सभी लोग कलेक्ट्रेट में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि बढ़ती हुई महंगाई के सापेक्ष शिक्षामित्र का मानदेय बहुत ही कम है। जिस पर सरकार ने आज तक विचार नहीं किया इन्होंने बताया कि संगठन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सात सूत्रीय मांगों का मांग पत्र भी सौंपा जाएगा। जिला प्रवक्ता सर्वेश कुमार मिश्र ,जिला संयोजक विवेकानंद मिश्र विनोद तिवारी ने कहा कि जब सरकार ही अपनी बात को कह कर मुकर जा रही है तो आम जनमानस के साथ यह किस तरह का कार्य कर रही होगी गंभीर चिंता का विषय है।

यदि शिक्षामित्रों की प्रमुख जायज मांगों को जल्द ही सरकार निर्णय नहीं लेती है तो आगामी 5 सितंबर को लखनऊ में आर -पार की लड़ाई का भी ऐलान कर दिया गया है। काला दिवस मनाने वालों में प्रमुख रूप से पुंडरीक पांडेय,अशोक कुमार चौबे ,अमित पांडेय ,नीरज कुमार पांडेय ,सुमन देवी अल्पना देवी, मनीष चौबे, नीलम, सविता ,सुमन, मीरा देवी, माया चौबे, किरन, रूपा, प्रीति श्रीवास्तव, विजय कुमार सहित सैकड़ो लोग श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित होंगे।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *