Dastak Hindustan

पीएम मोदी की लक्जमबर्ग के प्रधानमंत्री ल्यूक फ्रीडेन से बात, अहम वैश्विक मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लक्जमबर्ग के अपने समकक्ष ल्यूक फ्रीडेन से बात की। इस बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश क्षेत्रीय वैश्विक शांति और स्थिरता के समर्थक हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि फ्रीडेन ने पीएम मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें बधाई देने के लिए फोन किया था।

लक्जमबर्ग के पीएम फ्रीडेन ने यूक्रेन में संघर्ष समेत क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। बयान में कहा गया है कि पीएम फ्रीडेन ने संघर्ष की खात्मे और शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाल करने में भारत की भूमिका की सराहना की।

 

पीएम फ्रीडेन के साथ सार्थक बातचीत

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि फ्रीडेन के साथ उनकी सार्थक बातचीत हुई और उन्होंने व्यापार, निवेश, वित्तीय सेवाओं और औद्योगिक विनिर्माण के क्षेत्रों समेत भारत-लक्जमबर्ग संबंधों को प्रगाढ़ बनाने की प्रतिबद्धता दोहराई. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश होने के नाते हम क्षेत्रीय वैश्विक शांति और स्थिरता का समर्थन करते हैं।

 

भारत को बताया महत्वपूर्ण साझेदार

वहीं फ्रीडेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोन पर उनकी सार्थक बातचीत हुई और उन्होंने भारत को अपने देश के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार बताया। उन्होंने कहा कि हमने अपने घनिष्ठ संबंधों को और मजबूत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जताई. हमने साझा हितों के भू-राजनीतिक मुद्दों, शांति और स्थिरता की दिशा में काम करने के अपने लक्ष्य पर भी चर्चा की।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *