Dastak Hindustan

युवराज सिंह से मिला था ‘लाइसेंस टू KILL’, पाकिस्तान को हराने के बाद पठान भाइयों ने खोला बड़ा राज

इंग्लैंड:- क्रिस गेल जाइए भूल, शाहिद अफरीदी का भी रंग दिखा बेरंग। पठान भाइयों का WCL 2024 में ऐसा दिखा दम। दोनों ने छक्कों की लाइन लगा दी। और, ये सब असर है युवराज सिंह की खुली छूट का। युवराज ने क्या कहा था इसका खुलासा पठान भाइयों मे फाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद किया।

 

 

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी जैसे एक से बढ़कर एक सूरमा खिलाड़ी खेल रहे थे। ये वो खिलाड़ी हैं जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दर्ज हैं।

 

 

खुद इंडिया चैंपियंस के कप्तान युवराज सिंह भी सिक्सर किंग कहलाते हैं। लेकिन, WCL में पठान भाइयों के तेवर के आगे इन सबका रंग और मिजाज फीका पड़ गया। यूसुफ पठान हों या इरफान पठान दोनों ने छक्के मार-मारकर गर्दा मचा दिया। WCL फाइनल जीतने के बाद जब पठान भाइयों से उनके इस आक्रामक रवैये के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसके पीछे की वजह अपने कप्तान युवराज सिंह को बताया।

 

युवराज ने दे रखा था मारने का लाइसेंस

इरफान पठान ने कहा कि हमें खुली छूट थी। हम दोनों भाइयों को ग्राउंड पर जाकर मारने का लाइसेंस मिला था, और, हमने वही किया। अपने कप्तान की बात को माना और जारी रखा बल्ला घुमाना। इरफान पठान ने आगे बताया कि युवराज सिंह ने हम दोनों भाइयों को ये साफ कह रखा था कि उन्हें हमारी गेंदबाजी से मतलब नहीं। उन्हें हमारे बल्ले से निकलने वाले छक्कों से मतलब है। वो हमसे सिक्स पर सिक्स चाहते हैं।

 

 

यूसुफ से कम नहीं इरफान, दोनों भाइयों ने मचाया एक सा कोहराम

पठान ब्रदर्स ने कप्तान युवराज सिंह की बात रखते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में कुल 20 छक्के जड़े। दोनों भाइयों में छक्के लगाने की जबरदस्त होड़ दिखी, जिसमें कोई किसी से कम नहीं दिखा। जितने छक्के WCL 2024 में यूसुफ पठान ने मारे, उतने ही छक्के इरफान पठान के बल्ले से भी निकलते दिखे। मतलब दोनों भाइयों ने 10-10 छक्के टूर्नामेंट में लगाए।

 

 

इरफान थे छक्कों की रेस में आगे फिर यूसुफ ने ऐसे पकड़ी रफ्तार

हालांकि, WCL फाइनल से पहले तक छक्के लगाने की इस रेस में इरफान पठान बड़े भाई यूसुफ से आगे चल रहे थे। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में अपनी आतिशी पारी के दौरान 3 छक्के जमाकर यूसुफ ने इरफान की बराबरी कर ली।

 

 

पठान ब्रदर्स, इंडिया चैंपियंस की ओर से WCL 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में हैं। 10-10 छक्कों के दम पर दोनों भाइयों ने अपना नाम इंडिया चैंपियंस की ओर से सर्वााधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी लिखा रखा है। यूसुफ पठान ने 7 पारियों में 221 रन 157.85 की स्ट्राइक रेट से जड़े हैं। तो वहीं इरफान पठान ने 7 पारियों में 154 रन 167.39 की स्ट्राइक रेट से जड़े हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *