Dastak Hindustan

जारी होने वाला है एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

नई दिल्ली:- एसएससी की ओर से एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। 10वीं पास उम्मीदवार तैयार हो जाए। सरकारी नौकरी करने के लिए आपके पास सुनहरा मौका मिलने वाला है। एसएससी मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ हवलदार के लिए नोटिफिकेशन आज से जारी होने वाला है। आज किसी भी समय नोटिफिकेशन जारी हो सकता है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हर साल एसएससी की तरफ से बंपर भर्तियां निकाली जाती है।

 

 

इससे पहले एसएससी ने सीजीएल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। अब एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है। अगले महीने 26 जुलाई से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी व डी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन शुरू होने की उम्मीद है। एमटीएस भर्ती के जरिए केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में चपरासी, चौकीदार, जमादार, माली, गेटकीपर आदि पदों पर भर्तियां होती है। इसके अलावा अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) एवं केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) में हवलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी।

 

 

कौन – कौन कर सकता है इस भर्ती के लिए आवेदन

एसएससी एमटीए भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। हालांकि पदों के हिसाब कुछ अन्य योग्यताएं भी साथ में मांगी गई थी। पूरी डिटेल्स जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

 

 

आयु सीमा 

18 वर्ष से 25 वर्ष व 18 वर्ष से 27 वर्ष तक होने चाहिए। वहीं सरकारी नियमों के अनुसार, एससी व एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

 

इतनी होगी सैलरी

एमटीएस सैलरी – पेय लेवल-1, 7वां वेतन आयोग के मुताबिक

हवलदार सैलरी – पेय लेवल-1, 7वां वेतन आयोग के मुताबिक

आवेदन फीस केवल 100 रुपये है. वहीं महिलाएं एससी व एसटी वर्ग के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *