Dastak Hindustan

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक जी को ‘दस्तक हिंदुस्तान’ की ओर से जन्मदिन की हार्दिक बधाई

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):-  उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक जी को ‘दस्तक हिंदुस्तान’ की ओर से जन्मदिन की अनेकानेक बधाई! ब्रजेश पाठक एक भारतीय राजनीतिज्ञ और उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य हैं। वह 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए जीत हासिल की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के दूसरे कार्यकाल में वह उप मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने 25 मार्च 2022 को अपने पद की शपथ ली।

पाठक का जन्म 25 जून 1964 को उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मल्लावां में हुआ था। उनके पिता का नाम सुरेश पाठक है। ब्रजेश पाठक ने लखनऊ विश्वविद्यालय से लॉ से स्नातक (LLB) की उपाधि प्राप्त की है। 2004 में, पाठक को बहुजन समाज पार्टी के संसद सदस्य थे। वह 2016 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।

उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा के चुनावों में, वे उत्तर प्रदेश में लखनऊ मध्य से विधानसभा के सदस्य चुने गए। वे उत्तर प्रदेश सरकार में कानून और न्याय, अतिरिक्त ऊर्जा संसाधन और राजनीतिक पेंशन के कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्त किए गए और 21 अगस्त 2019 को, योगी आदित्यनाथ के पहले कैबिनेट विस्तार के बाद, उनको विधायी, न्याय, ग्रामीण इंजीनियरिंग सेवा मंत्री बनाया गया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र गांधी को 39,512 मतों के अंतर से हराया।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *