Dastak Hindustan

हाइजीन क्या होता है भूल जाएंगे पीना गन्ने का जूस

हेल्थ डेस्क  :-मौसम में सड़कों पर जगह-जगह गन्ने के रस की दुकानें नजर आती हैं, जहां गर्मी से परेशान लोग जाकर जूस पीते हैं कुछ देर के लिए राहत महसूस करते हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या इन सभी गन्ने की दुकानों में स्वच्छता होती है?

इसका उत्तर होगा नहीं. आमतौर पर देखा जाता है कि ठेलों पर गन्ने की दुकानें सजती हैं, जहां स्वच्छता के नाम पर सिर्फ स्कैम किया जाता है. यही स्कैम आपके लिए कई बार काल बन जाता है। अगर आप भी पीते हैं गन्ने का जूस तो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं ये वीडियो, जिसे देखने के बाद हो सकता है कि आप जूस पीना बंद कर देंगे। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बस अब नहीं पीजिएगा गन्ने का जूस?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गन्ने का जूस बनाया जा रहा है। गन्ने का रस बनाने वाली मशीन में गन्ना डालते समय एक बड़ी मक्खी मशीन के अंदर चली जाती है। यह गन्ने के साथ मशीन के अंदर चला जाता है गन्ने के रस में मिल जाता है। अब आप आराम से गन्ने का रस पी सकते हैं. कौन जानता है कि कितने गन्नों की दुकानों पर ऐसा ही हो रहा होगा? इसमें कोई शक नहीं कि अगर हम ये गंदी चीजें खाते-पीते हैं तो हमें बीमार पड़ने से कोई नहीं रोक सकता. इस वीडियो को देखने के बाद आप जब भी गन्ने का जूस पिएंगे तो साफ-सफाई का ख्याल जरूर रखेंगे।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *