Dastak Hindustan

कुवैत से 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना के विमान ने कोच्चि के लिए भरी उड़ान

कुवैत:-  कुवैत में आग लगने की घटना में मारे गए 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का एक विशेष विमान कोच्चि के लिए उड़ान भर चुका है। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, जिन्होंने तेजी से वापसी सुनिश्चित करने के लिए कुवैती अधिकारियों के साथ समन्वय किया, विमान में सवार हैं।

कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के पार्थिव शरीर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, एर्नाकुलम रेंज के DIG पुट्टा विमलादित्य ने कहा, “हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। हमने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ समन्वय किया है। एक बार जब शव प्राप्त हो जाएंगे, तो उन्हें उचित तरीके से उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा। 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के हैं और 1 कर्नाटक का है। प्रत्येक शव के लिए एक समर्पित वाहन उपलब्ध कराया जाएगा।”

कुवैत अग्निकांड पर केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, “कुछ ही देर में शवों को यहां लाया जाएगा। मुख्यमंत्री भी यहां पहुंच रहे हैं। एंबुलेंस पहुंच गए हैं, प्रत्येक एंबुलेंस में पुलिस की टीम उपस्थित रहेगी। सभी तैयारी की जा चुकी हैं। यह एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम एक ऐसी स्थिति का सामना कर रहे हैं, जिसमें मरने वालों में आधे से अधिक केरल से हैं और ज़्यादातर जिनका इलाज चल रहा है वे भी केरल के हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, अभी और कुछ नहीं कहा जा सकता। हम ऐसी परिस्थिति का सामना नहीं कर पा रहे हैं।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *