Dastak Hindustan

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

सेंट्रल :-कर्मचारियों के लिए सरकार खजाने का पिटारा खोल सकती है, जिससे मौज आना बिल्कुल तय माना जा रहा है। सरकार 8वें वेतन आयोग का जल्द ही गठन कर सकती है, जिसके दो साल बाद साल 2026 में इसे लागू किया जा सकता है।

केंद्रीय कर्मचारियों की अब लॉटरी लगने वाली है, क्योंकि सरकार की तरफ से एक नहीं बल्कि दो-दो सौगातें देने की तैयारी चल रही हैं। माना जा रहा है कि सरकार महंगाई भत्ते यानी डीए में इजाफा होने वाला है।

इतना ही नहीं कर्मचारियों के लिए 8वें वेतन आयोग के गठन पर बड़ा तोहफा मिल सकता है। इससे केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ इजाफा देखने को मिलेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

इन दोनों तोहफों का लाभ बड़ी संख्या में कर्मचारियों को होने जा रहा है। अगर आपके घर परिवार में कोई शख्स केंद्रीय कर्मचारी है तो फिर महंगाई के तौर में सरकार बूस्टर डोज देने वाली है।

8वें वेतन आयोग पर आई गुड न्यूज

फिर बेसिक सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा होना तय माना जा रहा है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगा। आखिरी बार साल 2014 में 7वें वेतन आयोग का गठन किया गया था। भारत में प्रति दस साल में नया वेतन आयोग लागू करने का प्रावधान है, जिसका समय नजदीक है।

अगर अब गठन किया जाता गया तो दो साल बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। इसका बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बंपर लाभ देखने को मिलेगा, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *