Dastak Hindustan

जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में तीसरा आतंकी हमला, मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर किया

कठुआ (जम्मू कश्मीर):- जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से तनाव बढ़ गया है। रियासी में 9 जून को श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले के बाद एक बार फिर से कठुआ में आतंकी हमला हुआ है। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सेना के अस्थायी ऑपरेटिंग बेस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की है। जम्मू कश्मीर में रियासी और कठुआ के बाद अब आतंकियों ने डोडा पर भी हमला किया है। ये तीन दिन में इस तरह का तीसरा हमला है।

 

 

इस हमले के बाद डोडा के छत्रकला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) भी शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। कश्मीर टाइगर नाम के आतंकी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। वहीं एक आम नागरिक इस एनकाउंटर में घायल हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है।

 

 

पुलिस ने बताया कि डोडा जिले के चत्तरगल्ला इलाके में यह एनकाउंटर हुआ है। जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू कर दिया गाय है। पिछले तीन दिनों में घाटी में यह तीसरा आतंकी हमला है। पहले रियासी उसके बाद कठुआ और अब डोडा। कठुआ में आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यहां सेना ड्रोन की मदद से सर्च ऑपरेशन कर रही है। बीती रात दो में एक आतंकी को सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया जबकि दूसरे आतंकी की तलाश जारी है।

 

 

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी आनंद जैन ने कहा कि एक आतंकवादी को मार गिराया गया है जबकि एक नागरिक घायल हुआ है जिसका इलाज चल रहा है। वह खतरे से बाहर है। एनकाउंटर अभी भी जारी है और मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। कठुआ जिले में एक घर के भीतर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी के बाद एनकाउंडर हुआ था। जिसके बाद डोडा जिले में आतंकियों ने हमला किया। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कठुआ के सैदा सुखल गांव में एक घर में गोलीबारी हुई है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *