Dastak Hindustan

गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई जल्द कर सकती है ऐलान

मुंबई:- जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है।

 

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच को लेकर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है। रिपोर्टों में दावा है कि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह इस रेस में सबसे आगे हैं। बीसीसीआई और गंभीर के बीच फिलहाल वार्ता का दौर जारी है।

 

एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बहुत करीब हैं, ने क्रिकबज को बताया कि गंभीर की नियुक्ति एक तय सौदा है और घोषणा जल्द ही होगी। एक हाई प्रोफाइल कमेंटेटर, जो बीसीसीआई में होने वाली घटनाओं से भली-भांति परिचित हैं उन्होंने भी कहा कि गंभीर को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। तथ्य यह है कि अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन दोनों के बीच चर्चा का दौर जारी है।

 

 

शाहरुख खान को भी फैसले की है जानकारी

गौतम गंभाीर अगर भारतीय टीम को कोच बनते हैं तो उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर का पद छोड़ना पड़ेगा। गंभीर ये फैसला टीम के मालिक शाहरुख खान की परमिशन के बिना नहीं लेगे। हालांकि रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि शाहरुख खान को भी इसकी जानकारी है और दोनों के बीच चर्चा का दौर चल रहा है।

 

गौतम गंभीर को इसलिए मिल रही तरजीह

गौतम गंभीर भारत को 2011 और 2007 वर्ल्ड कप मे अपनी शानदार पारियों की बदौलत जीत दिला चुके हैं। गंभीर के पास आईपीएल में कोचिंग का अनुभव है। वे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स और बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर रह चुके हैं। गंभीर के मेंटोर बनने के बाद हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता है। ऐसे में उनसे बेहतर विकल्प कोई हो नहीं सकता है। गंभीर के पास तीनों फॉर्मेंट का अनुभव है और वे हमेशा जीत की सोचते हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *