Dastak Hindustan

माइक्रोसॉफ्ट बिंग और कोपायलट हुए ठप

माइक्रोसॉफ्ट :-दुनियाभर में कई लोग Microsoft के सर्च इंजन बिंग का इस्तेमाल करते हैं। लोगों के बीच यह काफी पॉपुलर है। इसका यूज लोग इंटरनेट ब्राउज करने के लिए करते हैं।

कई यूजर्स का कहना है कि वे इंटरनेट पर जानकारी खोजने के लिए बिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट का AI चैटबॉट “Copilot” भी ठीक से काम नहीं कर रहा है। यह चैटबॉट भी डाउन हो गया है। इन सर्विसिस के डाउन होने के बाद यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर शिकायत कर रहे हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Downdetector.com के मुताबिक कुछ ही घंटे पहले से बिंग और कोपिलोट की सर्विस डाउन होने की रिपोर्ट मिल रही है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि आखिर क्यों ये सर्विस बंद हो गई हैं और कब तक ठीक होंगी। Microsoft ने भी अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

यूजर्स को दिख रहा ये मैसेज

कुछ लोगों को Bing.com खोलने पर एक एरर या फिर ग्रे कलर का पेज दिखाई दे रहा है, जिसमें बिंग सर्च बार बना हुआ है। वहीं कुछ को ये मैसेज मिल रहा है कि “बिंग फिलहाल काम नहीं कर रहा है, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा.”इसी तरह Copilot को इस्तेमाल करने की कोशिश करने पर कुछ यूजर्स को लोडिंग स्क्रीन के बाद ये एरर मिल रहा है कि “हम फिलहाल सर्वर से कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं, कृपया मा करें।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *