Dastak Hindustan

श्रेयस अय्यर ने बनाया नया रिकॉर्ड, आईपीएल में ये कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने

खेल:- कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक नया और बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन ये फैसला इस बार उनके पक्ष में जाता नहीं दिखा। उनके सुपरहिट ओपनर्स ट्रेविस हेड (0) और अभिषेक शर्मा (3) के सस्ते में आउट हो जाने के बाद पारी लड़खड़ाने लगी। हालांकि राहुल त्रिपाठी की 55 रनों की पारी और हेनरिच क्लासेन की 32 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद ने किसी तरह 19.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 159 रन बना लिए।

 

जवाब में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भी अपने ओपनर्स के विकेट सस्ते में खोए लेकिन वेंकटेश अय्यर (नाबाद 51) और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल 13.4 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाते हुए 164 के स्कोर अपनी टीम को 8 विकेट से यादगार जीत दिला दी। इसी के साथ केकेआर ने सीधा फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

 

इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर अब आईपीएल इतिहास के पहले कप्तान बन गए हैं जिन्होंने दो आईपीएल टीमों के साथ आईपीएल फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स को भी अपनी कप्तानी में आईपीएल 2020 फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि दुबई में हुए उस फाइनल मैच में उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *